Friday 20 May 2011

मुसाफिर

चन्द लम्हों के लिए था क्या उस कश्ती में साथ हमारा
जो किनारों को मिलते ही राहों को बदल दिए मुसाफिर
छू लिया था तुमने अपनी निगाहों से हमारी रूह तक को भी
फिर मंजिल पा कर अजनबी क्यों बन गये मुसाफिर
थामा था हाथ तुमने मेरे साथ चलने के वास्ते,
फिर तनहा छोड़ कर हमे क्यों चल दिए मुसाफिर
किसी की यादों में तड़प कर हमे रोने की आदत ना थी
फिर मेरी आँखों में अश्क क्यों दे गये मुसाफिर
आज भी पलके बिछाए बैठी हू उसी राह पर तेरे इंतज़ार में
जिस राह से तुम गुजरे थे मुसाफिर
डर नहीं है मुझे तुफानो के आने का
क्यूकि मेरा साहिल तो तुम हो मुसाफिर
बस बहुत आजमा लिया तुमने हमे,
अब इन फासलों को ख़तम करने लौट कर आजाओ मुसाफिर

2 comments:

  1. बहुत अच्छा लिखा है
    मुसाफिर के बारे में जिस तरह से बताया है काबिले तारीफ है

    ReplyDelete
  2. नमस्कार , आज मैं अपने ब्लॉग की पुरानी पोस्ट्स देख रहा था , आपके कमेंट भी पढ़े . अच्छा लगा . मैं फिर से ब्लॉग्गिंग शुरू कर रहा हूँ . आपका स्वागत है
    विजय
    09849746500
    vksappatti@gmail.com

    कविताओ के मन से .... [ http://poemsofvijay.blogspot.in/ ]
    कहानियो के मन से .... [ http://storiesbyvijay.blogspot.in/ ]

    ReplyDelete